Numerology: शनिदेव के प्रिय हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, ये मेहनत से पाते हैं सफलता

हर व्यक्ति की राशि के साथ साथ जन्मतिथि भी बहुत कुछ बताती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

numerology

Numerology: हर व्यक्ति का जीवन सबसे ज्यादा ग्रहों की स्थिति से प्रभावित होता है। सभी की कुंडली में नौ ग्रह अलग-अलग स्थान पर विराजित होते हैं। कभी ना कभी यह ग्रह एक जगह से दूसरी जगह परिवर्तन करते हैं। ग्रहों की चाल में आने वाला परिवर्तन व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाता है।

व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी निकालने के लिए हमेशा ज्योतिष का सहारा लिया जाता है। किसी भी व्यक्ति के बारे में पता करने के लिए राशि के जरिए राशिफल देखा जाता है। लेकिन राशि के अलावा जन्मतिथि भी व्यक्ति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का काम करती है।

जन्मतिथि के जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में अंक शास्त्र से सब कुछ पता किया जा सकता है। अंक शास्त्र पूरी तरह से अंकों पर आधारित एक विद्या है। जिसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर नौ मुख्य अंक प्राप्त किए जाते हैं। जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी तारीख में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं, जो भगवान शनि के प्रिय होते हैं।

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 8 कहलाता है।

रहती है शनिदेव की कृपा

मूलांक 8 का प्रतिनिधित्व शनि ग्रह करता है। यही कारण है कि इन 3 तारीखों में जन्में लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है। चलिए इन लोगों के व्यवहार और जीवन के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

इस मूलांक के लोग काफी अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को अपने में रहना ज्यादा पसंद होता है। ये बेवजह किसी से बोलना या बातें करना पसंद नहीं करते हैं।

पसंद होता है एकांत

इन लोगों को एकांत बहुत प्रिय होता है। दुनिया की भागदौड़ से दूर ये अकेले समय बिताना पसंद करते हैं।

होते हैं मजबूत

मूलांक 8 के लोग कभी भी परिस्थितियों से घबराते नहीं हैं। कड़ी मेहनत करने से ये कभी पीछे नहीं हटते हैं। यही कारण है कि शनिदेव इन पर हमेशा मेहरबान रहते हैं।

नेतृत्व क्षमता

इन लोगों में गजब की नेतृत्व क्षमता होती है। ये खुद तो अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर रहते ही हैं। दूसरों को भी लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रेरित करना अच्छी तरह से जानते हैं। ये लोग टीम वर्क अच्छी तरह से करते हैं। इन्हें साथ मिलकर काम करने में विश्वास है।

मेहनत और लगन

इस मूलांक के लोग जो भी काम अपने हाथ में लेते हैं। उसे मेहनत और लगन से पूरा करते हैं। इनकी मेहनत इन्हें जीवन में सफलता दिलाती है। समय का सदुपयोग करना इन्हें अच्छी तरह से आता है।

प्रेम संबंध

इन लोगों का प्रेम संबंध काफी मजबूत होता है। हालांकि, कई दफा ये एकतरफा प्यार करते रह जाते हैं और साथी से इनको तवज्जो नहीं मिल पाती। लेकिन ये जिससे प्रेम करते है उसका साथ कभी नहीं छोड़ते। इनका गृहस्थ जीवन काफी सुखी रहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News