Numerology: शनि से है मूलांक 8 का संबंध, जानें कौन सी चीज है इनके लिए शुभ

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत सी बातें बताती है। चलिए आज हम मूलांक 8 के लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: जिस तरह से हर व्यक्ति की राशि उसके बारे में कई बातें बताने का काम करती है। इसी तरह से जन्मतिथि भी व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। अगर हमें यह जानना है कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है। वह किस तरह के व्यक्तित्व का है। उसकी आर्थिक और वैवाहिक स्थिति कैसी रहेगी तो उसके लिए जन्म तिथि का सहारा लिया जा सकता है। जन्मदिन की क्या आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में पता करने के लिए मूलांक निकाला जाता है।

अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है जो जन्मतिथि के आधार पर काम करती है। दरअसल, इसमें व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर मूलांक निकल जाते हैं। यह मूलांक जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त होते हैं, जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको मूलांक 8 के लोगों के व्यक्तित्व उनकी खूबियों और खामियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 कहलाता है। इस मूलांक का संबंध शनि ग्रह से होता है, जो इनके जीवन को काफी प्रभावित करता है। चलिए इन लोगों की व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

मेहनती

मूलांक 8 के लोग मेहनती किस्म के होते हैं। यह हर चीज को मेहनत और लगन के साथ करते हैं। किसी भी परिस्थिति में परिश्रम करना इनका स्वाभाविक गुण है।

कब मिलती है सफलता

शनि एक ऐसा ग्रह है जो मध्यम गति से परिणाम देता है। यही कारण है कि उन लोगों को सफलता तो मिलती है लेकिन यह उसे धीरे-धीरे प्राप्त करते हैं।

नियम के पक्के

इस मूलांक के लोग हर काम को नियम के साथ करना पसंद करते हैं। यह काफी अनुशासित होते हैं और कम के प्रति गंभीर रहते हैं।

लोकप्रिय

इन लोगों के अंदर लीडरशिप क्वालिटी बचपन से ही होती है। ये किसी भी चीज को अच्छी तरह से करना जानते हैं और लीडर बनने के सारे गुण इनमें होते हैं। ये लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध होते हैं।

क्या है इनकी लिए शुभ

मूलांक 8 के लोगों के स्वभाव के बारे में तो हमने आपको बता दिया। लेकिन आपको यह भी बता देते हैं कि अगर आपका मूलांक 8 है, तो आपको क्या पहनना चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक अगर यह लोग शनि का रंग यानी कि काल और नीला पहनते हैं तो इनका भाग्योदय हो सकता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News