सालों बाद राहु और शनि देव का दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, अपार पैसा और पद- प्रतिष्ठा के प्रबल योग

ज्योतिष के मुताबिक, 27 नक्षत्रों में से उत्तराभाद्रपद 26नां नक्षत्र है, इस नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं और राशि मीन है, जिसके स्वामी देवताओं के गुरु बृहस्पति देव हैं, इसलिए इस नक्षत्र पर शनि देव और बृहस्पति देव दोनों का प्रभाव पड़ता है।

Pooja Khodani
Published on -
Shani Nakshatra Gochar

Rahu Shani Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी ग्रह तो शनि को न्याय का देवता माना जाता है। जब भी ये दोनों ग्रह चाल बदलते है तो इसका प्रभाव पृथ्वी मानव और राशियों पर भी पड़ता है। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे। वहीं 8 जुलाई को राहु शनि के नक्षत्र उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं और 16 मार्च 2025 तक यही रहेंगे, ऐसे में सालों बाद राहु-शनि का दुर्लभ संयोग बना है और राहु शनि के नक्षत्र में करीब 18 महीनों तक रहेंगे जो कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है। आईए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये भाग्यशाली राशियां।

मकर राशि : राहु और शनि का दुर्लभ संयोग लाभकारी साबित हो सकता है। इस अवधि में संपत्ति, वाहन खरीद सकते है। विदेश जाने वालों के सपने पूरे होंगे।परिवार में सुख-शांति स्थापित होगी।साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे।। व्यापार में मुनाफा होगा। समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।भाग्य का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि : शनि और राहु का यह दुर्लभ योग लाभकारी साबित हो सकता है आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। करियर के क्षेत्र में पदोन्नति, अच्छा अप्रैजल मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको सफलता हासिल मिल सकती है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि : राहु शनि देव का दुर्लभ संयोग जातकों के लि लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। नौकरी बदलने का सोच रहे है तो समय अनुकूल है। नई नौकरी की नई संभावनाएं मिल सकती हैं। निवेश से लाभ हो सकता है । संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे कार्यों में लगातार सफलता प्राप्ति होगी। व्यापार में कोई नई डील हासिल हो सकती है। परिवार के सदस्यों की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ राशि : राहु और शनि का दुर्लभ संयोग वृषभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। आय में इजाफा देखने को मिलेगा। करियर-कारोबार में तरक्की मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा।कोई गुड न्यूज मिल सकती है। व्यापार में अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है या फिर कोई बड़ी डील हासिल हो सकती है।इस समय व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News