सालों बाद शनि के मार्गी होते ही चमकेगा 4 राशियों का भाग्य, अपार धनलाभ, व्यापार-नौकरी में बड़ी सफलता

ज्योतिष के मुताबिक, शनि अच्छे कर्म करने वाले जातकों को शुभ फल तो बुरे कर्मों में लिप्त लोगों को दंड देते हैं। वर्तमान समय में शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान हैं। इस राशि में शनिदेव 29 मार्च, 2025 तक रहेगें।

Pooja Khodani
Published on -
Shani Nakshatra Gochar

Shani Margi 2024: ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। शनि सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं इसीलिए एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए उसे ढ़ाई साल का वक्त लगता है। हाल ही में जून में शनि देव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में वक्री हुए है और अब नवंबर में मार्गी होने जा रहे है, ऐसे में 3 राशियों को शनि देव की विशेष फल की प्राप्ति होगी।आइए जानते हैं भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं…

शनि के मार्गी होने से 5 राशियों को लाभ

मेष राशि : नवंबर में शनि देव का मार्गी होना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।आय में जबरदस्त इजाफा हो सकता है, नए स्त्रोत खुलेंगे। बेरोजगार युवाओं को अच्छी जॉब मिल सकती है।करियर में उन्नति के साथ व्यापारियों को उच्च लाभ रिटर्न प्राप्त होने की संभावना है। इस अवधि में कोई बड़ी व्यवसायिक डील हो सकती है। आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को सफलता हासिल हो सकती है। कोई बड़ी जिम्मेदारी के साथ-साथ वेतन में वृद्धि के योग हैं। व्यापार या बिजनेस में अपार सफलता के साथ मुनाफा हो सकता है।

मकर राशि : शनि का मार्गी होना जातकों के लिए फलदायी साबित होगा। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे।-भौतिक सुख सुविधाओं का वृद्धि होगी। निवेश करने से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है। वेतन वृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य भी उत्तम रहने वाला है।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस दौरान अविवाहित जातकों को कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

वृश्चिक राशि : शनि का मार्गी होना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। धन की प्राप्ति हो सकती है, निवेश पर भी अच्छा रिटर्न मिलने के आसार हैं। नौकरी के नए मौके मिल सकते है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। भौतिक सुख सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। निवेश करने वालों को अच्छा लाभ होगा और किसी शुभ कार्यों पर अपना धन खर्च भी करेंगे। नौकरी पेशा को नई नौकरी, पदोन्नति और वेतनवृद्धि के अवसर मिलेंगे। लव लाइफ वालों पर शनिदेव की कृपा रहेगी और वे अपने रिश्ते को विवाह में भी बदल सकते हैं, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी।

मिथुन राशि : शनि के मार्गी होने से जातकों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी। किस्मत का साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलने के साथ-साथ धन लाभ हो सकता है। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। करियर के क्षेत्र में तरक्की के साथ खूब लाभ मिलेंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे जीवन में खुशियां ही खुशियां मिल सकती है। उच्च शिक्षा की चाह रखने वाले जातकों को लाभ मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News