शश राजयोग से चमकेगा 4 राशियों का भाग्य, खुलेंगे तरक्की के नए द्वार, व्यापार में मुनाफा, अपार धनलाभ

वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 मार्च तक यही रहेंगे। शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहने से शश राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

Pooja Khodani
Published on -
shani vakri

Shash Mahapurush Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में न्याय और दंड के देवता शनि ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है।शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, अन्य ग्रह की तुलना में शनि को एक से दूसरी राशि में प्रवेश के लिए 2.5 वर्ष का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल का समय लगता है, ऐसे में जब भी शनि चाल बदलते है । शनि इकलौता ऐसा ग्रह है जिसे साढ़े साती और ढैय्या का हक दिया गया है, ऐसे में हर एक व्यक्ति को जीवन में कभी न कभी शनि के प्रकोप का सामना करना पड़ता है, ऐसे में सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 मार्च तक यही रहेंगे। शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहने से शश राजयोग का निर्माण हुआ है जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। ये योग काफी शुभ माना जाता है। इस योग के बनने से साल 2025 के मार्च माह तक कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं शनि के कुंभ राशि में शश राजयोग बनाने से किन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ…

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 तक शनि के राशि परिवर्तन से  भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान- सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। पार्टनरशिप में बिजनस करने से लाभ मिलेगा। सालभर भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिल सकता है।कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा को अच्छा इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन मिल सकता हैं।

कन्या राशि :शनि गोचर और शश राजयोग से जातकों को खूब सफलता हासिल हो सकती है। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।  नौकरीपेशा पदोन्नति, वेतन वृद्धि के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। हर कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। जो लोग बैंक आदि से लोन लेना चाहते हैं, तो उन्हें भी सफलता हासिल हो सकता है।  भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक राशि : शनि का मूल त्रिकोण राशि में रहना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। जातकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है।  नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। पदोन्नति के साथ इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं।परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। अचल संपत्ति का लाभ मिल सकता है। इस अवधि में निवेश करना हितकारी सिद्ध हो सकता है।

वृषभ राशि: शश राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलताएं मिलेंगी। भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिलेगा।व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा।आप विदेश में नौकरी या फिर व्यापार करने का सपना पूरा हो सकता है। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने के आसार हैं। नई नौकरी तलाश कर रहे जातकों को सफलता हासिल हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

कैसे बनता है कुंडली में शश राजयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शश राजयोग को पंचमहापुरुष योगों में से एक माना जाता है। जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News