शुक्रादित्य राजयोग चमकाएगा 4 राशियों का लक, पद-पैसा और प्रतिष्ठा, करियर-व्यापार में तरक्की के प्रबल योग

सूर्य शुक्र का कन्या में गोचर और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं।

grah gochar 2024

Shukraditya Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य को नवग्रह में सबसे महत्वपूर्ण  माना जाता है। सूर्य हर माह राशि परिवर्तन करते हैं,  ऐसे में एक राशि में दोबारा आने में करीब एक साल का वक्त लग जाता है।16 सितंबर की शाम को  आत्मा, सुख-समृद्धि, मान-सम्मान के कारक सूर्य ने बुध की कन्या राशि में प्रवेश किया है। जहां पहले से ही दैत्यों की गुरू शुक्र ग्रह विराजमान है।

कन्या राशि में शुक्र और सूर्य के साथ आने से दोनों ग्रहों की युति बन रही है और दोनों ग्रहों से शुक्रादित्य नामक राजयोग का निर्माण हुआ है, हालांकि यह अल्प समय के लिए रहेगा क्योंकि शुक्र 18 सितंबर को तुला राशि में गोचर करने वाले है।  आईए जानते है कि कौन कौन सी है वो लकी राशियां……….

शुक्रादित्य राजयोग इन राशियों के लिए शुभ

मेष राशि: शुक्रादित्य राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। लंबे समय से अटके और रूके हुए पूरे होंगे। नौकरीपेशा को नई नौकरी मिल सकती है । भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को नौकरी का लाभ मिल सकता है।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि : सूर्य शुक्र का कन्या में गोचर और शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरी के चलते यात्राएं हो सकती है। व्यापार के क्षेत्र में खूब लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।बेरोजगारों को नौकरी में प्रमोशन और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। कारोबार के क्षेत्र में खूब लाभ मिलने के आसार है। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

कर्क राशि : सूर्य शुक्र की युति जातकों के लिए भी लाभकारी सिद्ध हो सकती है। हर क्षेत्र में सफलता के साथ परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। करियर के क्षेत्र में खूब लाभ मिलने वाला है। व्यापार में मुनाफा होगा। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। धन अर्जित करने में कामयाब होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएगी।

मकर राशि : शुक्रादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग है। रुके हुए कार्य में गति आएगी। नौकरीपेशा के कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। विदेश में नौकरी करने का प्रस्ताव मिल सकता है।व्यापार में भी खूब लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News