बुध-शुक्र और लक्ष्मी नारायण योग : 3 राशियों का गोल्डन टाइम-धनलाभ, मिलेगा भाग्य का साथ, चमकेगा करियर-कारोबार

बुध 9 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश कर गए है, जहां पहले से ही शुक्र और राहु मौजूद है। ऐसे में तीन ग्रहों की युति से त्रिग्रही य़ोग बन रहा है। इसके अलावा बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है, जो कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं मीन राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने से किन राशियों को मिलेगा लाभ…

Rajyog, राजयोग

Laxmi Narayan Yog 2024 : ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है। हाल ही में धन, भौतिक सुख, और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र ने अपनी उच्च राशि और गुरु के स्वामित्व वाली राशि मीन में गोचर किया है और अब 24 अप्रैल तक यहीं रहेंगे। वही ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के दाता बुध अस्त अवस्था में 9 अप्रैल को गुरु की राशि मीन राशि में आ गए हैं, जहां वे 10 मई तक रहेंगे, ऐसे में मीन राशि में बुध-शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हुआ है, जो 4 राशियों के लिए लकी साबित होगा।

क्या होता है लक्ष्मी नारायण योग

ज्योतिष शास्त्र में लक्ष्मी नारायण राजयोग का विशेष महत्व बताया गया है, इसे बेहद ही शुभ माना गया है। जब किसी भी राशि में बुध और शुक्र ग्रह दोनों एक साथ होते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।इस योग से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, वहां धन धान्य की वर्षा होती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)