जुलाई से पलटेगी इन 5 राशियों की किस्मत, शुक्र 1 साल बाद इस राशि में करेंगे प्रवेश, पद-पैसा और प्रतिष्ठा, चमकेगा करियर से लेकर कारोबार

ज्योतिष में शुक्र सौंदर्य, प्रेम, कला, धन-ऐश्वर्य, विलासिता और वैवाहिक सुख के कारक ग्रह हैं। उनको वृषभ और तुला राशियों का स्वामित्व प्राप्त है। वे मीन में उच्च और कन्या राशि में नीच के हो जाते हैं। अभी शुक्र मिथुन राशि में विराजमान हैं और जुलाई में कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।आइए जानते हैं इसका लाभ किन राशियों को मिलेगा।

Rajyog, राजयोग

Venus Transit In Cancer: जून की तरह जुलाई में ग्रहों का महागोचर होने वाला है। इसमें दैत्यों के देवता शुक्र भी शामिल है। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को कला विलासिता भौतिक सुख और वैभव-ऐश्वर्य का दाता माना जाता है, जब भी शुक्र चाल बदलते है सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव देखने को मिलता है। वर्तमान में शुक्र मिथुन राशि में विराजमान हैं और 7 जुलाई रविवार को वे कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जो चंद्रमा की राशि है। शुक्र को वृषभ और तुला राशि का स्वामित्व प्राप्त है। वे मीन में उच्च तो कन्या राशि में नीच के हो जाते हैं। जुलाई में शुक्र के करीब 1 साल बाद कर्क राशि में गोचर करने से 5 राशियां को बेहद लाभ मिलने वाला है।

कर्क राशि : शुक्र का कर्क राशि में गोचर जातकों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। व्यक्तित्व में निखार आएगा। धन प्राप्ति के नए नए रास्ते मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अटके हुए सभी काम इस अवधि में पूरे हो सकते है।वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा।अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।पार्टनरशिप में व्यापार करने से लाभ मिलने के साथ मुनाफ हो सकता है।करियर की बाधा समाप्त होगी। कारोबार में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।विदेश यात्रा के योग हैं। परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन राशि : शुक्र का गोचर जातकों के वरदान से कम साबित नहीं होगा। घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। धन-धान्य में वृद्धि के योग बन रहे हैं।समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति होगी। धन प्राप्ति के नए नए रास्ते मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अटके और रुके हुए सभी काम इस अवधि में पूरे हो जाएंगे। नौकरी पेशा को वेतन वृद्धि के साथ पदोन्नति का लाभ मिलने की संभावना है।  आप अपना एक नया मुकाम हासिल करेंगे।  इस दौरान व्यापारियों को अटका हुआ धन वापस मिल सकता है।

वृषभ राशि : गोचर से जातकों को इस दौरान लाभ मिलने वाला है। कारोबार और करियर को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को भी मुनाफा होगा। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएगी। इसके साथ ही लव लाइफ अच्छी जाएगी। अवविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। भाई-बहनों के संबंध में सुधार होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। उधार धन वापस मिलने की संभावना है। अटके और रुके हुए काम पूरे होंगे। सैलरी में इन्क्रीमेंट होने के योग हैं।लाइफ पार्टनर से मधुरता बढ़ेगी। स्वास्थ्य का साथ मिलेगा।

कन्या राशि : जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ रहेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। करियर में खूब लाभ मिलने वाला है। लंबे समय से रुका काम एक बार फिर से शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ चली आ रही समस्याएं समाप्त हो जाएगी। एक-दूसरे के प्रति आपसी भावनाओं को लेकर खुलकर बात करेंगे। इसके साथ ही कठिन परिस्थितियों को आप आसानी से पार कर लेंगे।

तुला राशि : शुक्र का गोचर जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है। काम- कारोबार में तरक्की मिलेगी। नौकरीपेशा को नई जिम्मेदारी के साथ सैलरी में इजाफा हो सकता है। व्यापारियों को को अच्छा धन लाभ होगा। सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। मान प्रतिष्ठा व यश में अच्छी वृद्धि होगी। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है। जमीन-जायदाद से धन लाभ होने के योग हैं। मेहनत से धन प्राप्ति के नए रास्ते खुल सकते हैं। कारोबारियों की कोई बड़ी डील हो सकती है। किस्मत आपका साथ देगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News