जीवन से अशांति को दूर करेंगे ये 6 उपाय, खुशहाली का होगा आगमन

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, समृद्धि और शांति की कामना करता है। मेहनत और भगवान से प्रार्थना के अलावा कुछ नियमों को ध्यान में रखकर यह चीज पाई जा सकती हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख, समृद्धि तरक्की और खुशहाली चाहता है। इन चीजों की प्राप्ति के लिए उसे कड़ी मेहनत करते हुए भी देखा जाता है। हमें सफलता मिले घर में सुख समृद्धि बनी रहे इसके लिए हम भगवान से प्रार्थना भी करते हैं। हालांकि जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी चीज कर देते हैं जिसकी वजह से हमारे जीवन में मुश्किलें आने लगती है। ऐसी हो जाती है कि समझ ही नहीं आता कि आखिरकार हमें क्या करना चाहिए।

अपने दैनिक दिनचर्या के दौरान हम कुछ ऐसी चीज करते हैं जो हमें उधर भाग्य की ओर लेकर जाती है। इन चीजों को लेकर ज्योतिष में कुछ नियम बताए गए हैं। अगर हमें नियमों का अच्छी तरह से पालन करते हैं हमको जीवन में सुख समृद्धि पा सकते हैं। चलिए हम आपको इन नियमों के बारे में बताते हैं।

इन नियमों का करें पालन

  • ज्योतिष के मुताबिक अगर व्यक्ति रविवार को गूलर के पेड़ की पूजा करता है और उसे धन के स्थान पर रखता है तो माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।
  • अगर रुद्राक्ष की माला से सूर्योदय के समय गायत्री मंत्र का जाप किया जाता है तो भाग्य प्रबल होता है।
  • पूर्व दिशा में बैठकर अगर व्यक्ति भोजन करता है तो उसके जीवन में खुशहाली बनी रहती है।
  • पूजा पाठ में जो भी सामग्री उपयोग की जाती है उसकी अवमानना नहीं करनी चाहिए। सूखे हुए फूल हैं तो उन्हें प्रवाहित कर दें या फिर गड्ढा करके दबा दें। पूजन की चीज इधर-उधर फेंकने से व्यक्ति को दोष लगता है।
  • अगर आप जीवन में सकारात्मक चाहते हैं तो तुलसी के सामने दीपक जरूर जलाएं।
  • अपने इष्ट देव के मंदिर में दर्शन करने जरूर जाएं इससे आपको शांति मिलेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News