Feng Shui Tips: फेंगशुई के अनुसार घर में करें ये काम, दूर होगी नकारात्मकता और परेशानियां

Feng Shui Tips: फेंगशुई एक प्राचीन चीनी दर्शन है जो आपके घर की व्यवस्था और सजावट के माध्यम से सकारात्मक ऊर्जा प्रवाह को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। माना जाता है कि यह आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, जैसे कि स्वास्थ्य, धन, और रिश्ते।

fengshui

Feng Shui Tips: आपने अपनी जिंदगी में कभी ना कभी फेंगशुई का नाम जरुर सुना होगा। फेंग शुई चीनी वास्तु शास्त्र है। इसके नियमों का पालन करने से घर में हमेशा खुशहाली बनी रहती है। जो भी व्यक्ति अपने घर में फेंगशुई की टिप्स को अपनाता है उसका परिवार हमेशा खुश रहता है। इसी के चलते आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे की फेंगशुई के अनुसार आप भी अपने घर में किस तरह छोटे-छोटे बदलाव कर सकते हैं। इन बदलावों को करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

फेंगशुई के अनुसार घर में क्या बदलाव करना चाहिए

प्रवेश द्वार को साफ रखें

प्रवेश द्वार आपके घर का मुंह है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह स्वागत योग्य और अव्यवस्था मुक्त हो। जूते, छतरियां और अन्य वस्तुओं को दरवाजे के पास जमा न होने दें। अच्छी रोशनी और दर्पण का उपयोग करके प्रवेश द्वार को उज्ज्वल और खुला महसूस कराएं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।