Grah Gochar: 31 अगस्त तक इन 4 राशियों पर बरसेगा पैसा, होगा भाग्योदय, खुलेंगे सफलता के द्वार

Grah Gochar: अगस्त महीने में कई ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और नक्षत्रों की चाल का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ता है। किसी के लिए यह शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ। अगस्त महीने में होने वाले ग्रह गोचर का असर कई राशियों पर पड़ेगा। कुछ ऐसी राशियां है, जिनके लिए अगला महीना बेहद शुभ रहेगा। 31 अगस्त तक उन पर देवी-देवताओं की कृपा बरसेगी, भाग्य उदय होगा धन-समृद्धि में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आइए जानें ये भाग्यशाली रशियां कौन-सी हैं:-

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए 31 अगस्त तक का समय शुभ होगा। कारोबार में लाभ होगा। नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए अगला महीना बेहद शुभ होगा। दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा ‌ ।

सिंह राशि

अगस्त में सिंह राशि के जातकों को नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी। जीवन साथी के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। परिवार और वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी कारोबार में लाभ होगा धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए 31 अगस्त का समय फलदायी होगा ‌। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा धन लाभ के योग बन रहे हैं। कारोबार में लाभ होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता। )


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News