Grah Gochar: इन 5 राशियों के लिए मुश्किल रहेंगे अगले 7 महीने, जीवन में बढ़ेगी परेशानियाँ

RAJYOG

Grah Gochar: 22 अप्रैल को गुरु मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे। मेष राशि में गुरु अस्त अवस्था में रहेंगे। जिसमें पहले से ही राशि राहु विराजमान है। ग्रहों के इस युति से गुरु चांडाल योग बन रहा है, जिसका हानिकारक प्रभाव कुछ राशि के जातकों पर ‌पड़ेगा। उनके जीवन में कठिनाइयां आएंगी। सेहत और धन से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती है। अगले 7 महीने जातकों के लिए मुश्किल रहेंगे। अक्टूबर में राहत मिलेगी।

कर्क राशि

गुरु गोचर के कारण कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। सेहत को लेकर सावधान रहने आवश्यकता है। माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखें।

वृषभ राशि

गुरु गोचर का दुष्प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। उनके खर्चे बढ़ सकते हैं। साथ हु स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि

गुरु चांडाल योग मकर राशि के लिए भी अनुकूल नहीं रहेगा। सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती है। पारिवारिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं। परिवार और करीयर के बीच आप फंस सकते हैं।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी गुरु गोचर अशुभ साबित होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। सेहत का खास ख्याल रखें। कान से जुड़ी बीमारी परेशान कर सकती है। जोड़ों का दर्द भी बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गुरु गोचर का प्रभाव मिलाजुला रहेगा। जातकों को लीवर से संबंधित समस्याएं हो सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता है। आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है।

(Disclaimer: इस लेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News