Holika Dahan Upay: होलिका दहन की राख से चमकेगा भाग्य, आजमाएं ये 5 खास उपाय, धन-दौलत में होगी वृद्धि, मिलेगी तरक्की

होलिका दहन की राख से कुछ उपायों को करना शुभ माना जाता है। इसे घर में लाने से ही नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। आइए जानें धनलाभ और सफलता के लिए क्या करें?

holika dahan upay

Holika Dahan Upay: होलिका दहन को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। सनातन धर्म में इसका विशेष महत्व होता है। इस दौरान अग्नि की पूजा की जाती है। 24 मार्च को फाल्गुन पूर्णिमा के दिन होलिका दहन का पर्व मनाया जाएगा। होलिका की राख को बहुत पवित्र और शुभ माना जाता है। इससे जुड़े कुछ उपायों को करने से लाभ होता है। नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। जीवन में खुशहाली आती है। आइए एक नजर इन उपायों पर डालें-

सुख-शांति के लिए उपाय

होलिका दहन की राख में नमक और राई मिलाकर किसी गुप्त स्थान पर रख दें। ऐसा करने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है। आसपास की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। घर-परिवार में सुख-शांति आती है। क्लेश और झगड़े खत्म होते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"