Adhik Maas: अधिक मास आज से शुरू, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग, इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय, बरसेगा पैसा

Manisha Kumari Pandey
Published on -
gochar

Adhik Maas 2023: 18 जुलाई यानि आज से अधिक मास की शुरुआत हो चुकी है, 16 अगस्त को इसका समापन होगा। इसे मलमास और पुरुषोत्तम मास के नाम से भी जाना जाता है। करीब 19 साल सावन मास के दौरान अधिक मास का संयोग बन रहा है। हिंदू धर्म में मलमास का बेहद महत्व होता है। इस दौरान सभी शुभ और मांगलिक कार्यों पर रोक होती है। मलमास हर 3 साल पर आता ह।  इस महीने पूजा पाठ करना बेहद फलदायी माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लिए सावन मास में पड़ने वाला मलमास बेहद शुभ साबित होगा। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियां कौन-कौन सी हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए मलमास शुभ होगा। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। कॉन्पिटिटिव एग्जाम में अच्छे परिणाम आ सकते हैं। इस दौरान छात्रों को अच्छी खबर मिल सकती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए मलमास बेहद ही फलदायी होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आमदनी और आय में वृद्धि हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए पुरुषोत्तम मास का बेहद शुभ होगा। वाहन, घर, संपत्ति खरीदने के के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए अधिक मास शुभ समाचार ला सकता है। इस दौरान संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। से सेहत से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। वाद-विवाद से दूरी रखें।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News