Monday Special: भगवान शिव की कृपा पाने का अचूक उपाय, मिलता है मनचाहा वर प्राप्त करने का आशीर्वाद

Monday Special: भगवान शिव, जिन्हें भोलेनाथ और महादेव के नाम से भी जाना जाता है, हिंदू धर्म के प्रमुख देवताओं में से एक हैं। उन्हें विनाश और सृजन का देवता माना जाता है। भगवान शिव को प्रसन्न करना आसान है, क्योंकि वे दयालु और क्षमाशील हैं।

shiv

Monday Special: सनातन धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी देवताओं को समर्पित होता है। आज सोमवार है और सोमवार का दिन देवों के देव महादेव को समर्पित होता है। इस दिन महादेव को प्रसन्न करने के लिए लोग विधि विधान से भगवान शिव की पूजा अर्चना अभिषेक करते हैं साथ ही साथ व्रत रखते हैं। सोमवार को लेकर ऐसी मान्यता है कि इस दिन भोलेनाथ की आराधना करने से सभी बिगड़े हुए काम बन जाते हैं जीवन में आने वाले तमाम दुख नष्ट हो जाते हैं साथ ही साथ मनचाहा वर भी मिलता है। अगर आप भी जीवन के तमाम कासन से मुक्ति पाना चाहते हैं और मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो आपको सोमवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक जरूर करना चाहिए। इसके अलावा आपको शिव चालीसा का पाठ भी अवश्य करना चाहिए आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे कि सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा कैसे करनी चाहिए और कैसे शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए तो चलिए जानते हैं।

कैसे करें भगवान शिव की पूजा

1. पूजा और अभिषेक

प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करें। आप उन्हें जल, दूध, दही, घी, शहद और बेलपत्र अर्पित कर सकते हैं। आप सोमवार को विशेष रूप से भगवान शिव की पूजा कर सकते हैं, क्योंकि यह उनका प्रिय दिन है। आप भगवान शिव का अभिषेक भी कर सकते हैं, जो जल, दूध, दही, घी, शहद और फूलों से किया जाता है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।