Ram Navami 2024: जानें रामलला का किस प्रकार से किया जाएगा सूर्य तिलक? क्या हैं इसकी प्रोसेस

Ram Navami 2024: देशभर में 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी। वहीं रामनवमी के इस पर्व को लेकर अयोध्या के राम मंदिर में तैयारी की जा रही हैं। दरअसल इस बार राम लला का रामनवमी के दिन खास तरह से सूर्य तिलक किया जाएगा।

Rishabh Namdev
Published on -

Ram Navami 2024: इस बार 17 अप्रैल को रामनवमी का त्यौहार मनाया जाएगा। वहीं इस त्यौहार की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। इसी कड़ी में अयोध्या के राम मंदिर में रामनवमी के इस अवसर पर भक्तों का तांता लग सकता हैं। दरअसल दशकों बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। जानकारी दे दें कि इसी साल जनवरी के महीने में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ था। वहीं अब रामनवमी को लेकर अयोध्या के राम मंदिर में विशेष तैयारी की जा रही हैं।

दरअसल रामनवमी के इस भव्य उत्सव के दौरान राम मंदिर में राम लला का खास तरह से सूर्य तिलक किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इसके लिए खास तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया जाने वाला हैं। तो चलिए समझते हैं कैसे इस बार सूर्य की रौशनी रामलला के मस्तिष्क पर लाई जाएगी।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।