सोमवार को इन 4 राशियों पर बरसेगा धन, नौकरी और कारोबार में मिलेगी तरक्की, देखें राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 18 December: ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है जिनके भविष्य का आंकलन ग्रह नक्षत्र की चाल के मुताबिक किया जाता है। जब भी किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाना होता है तो राशि के जरिए ही गणना की जाती है। वहीं अगर यह पता करना हो कि व्यक्ति का दिन कैसा गुजरेगा तो भी राशि और ग्रहों की चाल के मुताबिक अध्ययन किया जाता है। चलिए आपको 18 दिसंबर दिन सोमवार का राशिफल बताते हैं।

मेष

आज इन लोगों को अपने सारे काम सावधानी पूर्वक करना होंगे। कारोबारी वर्ग को व्यापार में वृद्धि मिलेगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। थोड़ी परेशानियां उत्पन्न होगी जो आपको विचलित करेगी।

वृषभ

आज का दिन इन लोगों के जीवन में परेशानी लेकर आने वाला है। आपके ऊपर काफी बोझ रहेगा और कार्य क्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंप दी जाएंगी। घरेलू मामले भी उलझ सकते हैं।

मिथुन

आज के दिन आपको अपने महत्वपूर्ण काम पूरे करने में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। यह मुलाकात आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का काम करेगी।

कर्क

आज का दिन इन लोगों के लिए काफी खास होने वाला है। अगर कोई महत्वपूर्ण काम करने जा रहे हैं तो थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। जरूरी काम में अपने परिजन और दोस्तों का साथ ले सकते हैं।

सिंह

आज आप अपना लंबे समय से अटका हुआ जरूरी काम निपट लेंगे। इसके लिए आपको मेहनत काफी करना पड़ेगी। नई योजना पर काम करने के लिए बेहतरीन समय क्योंकि यह आपको लाभ देगा।

कन्या

आज का दिन आर्थिक स्थिति को सुधारने वाला रहेगा। रुके हुए मामले सुलझाने लगेंगे। लेनदेन के मामले में सफलता मिलेगी और धन लाभ के योग निर्मित हो रहे हैं।

तुला

इन लोगों को आज हर क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है। भाग्य इनका साथ देगा और घूमने फिरने की प्लानिंग भी बन सकती है। बचत पर थोड़ा ध्यान दें और एक प्लान तैयार करें।

वृश्चिक

इन लोगों का दिन काफी अच्छा साबित होने वाला है। नौकरी में पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी और कारोबारी वर्ग को मनचाहा लाभ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

धनु

इन लोगों के लिए आज का दिन खास साबित होने वाला है हालांकि कुछ परेशानियां आपको निराशा देगी। आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आएगा। कानूनी मामलों में सलाह के बाद ही आगे बढ़े।

मकर

इन लोगों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कारोबारी वर्ग को नए ऑफर मिल सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की मिलेगी।

कुंभ

इन लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा साबित होने वाला है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह खास साबित होगा लेकिन वाद विवाद से दूर रहने की जरूरत है। परिवार में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान दें।

मीन

यह लोग आज थोड़ा परेशान रहेंगे और कामकाज में उलझे रहेंगे। सुविधाओं का गलत फायदा उठाने का प्रयास बिल्कुल ना करें। आज ना तो आपको कर्ज लेना है और ना ही देना है यह मुश्किल भरा साबित होगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News