तुला समेत इस राशि के जातक जोखिम से रहें दूर, इन्हें हो सकती है धन हानि

Rashifal

Rashifal 14 August: ग्रह नक्षत्र की चाल का हर व्यक्ति के जीवन का गहरा प्रभाव पड़ता है। जातक की कुंडली में ग्रहों के मिलन से बनने वाले कुछ योग शुभ होते हैं, तो वहीं कुछ योग विपरीत प्रभाव भी डालते हैं। आज 14 अगस्त दिन सोमवार है जो कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए सामान्य दिन रहने वाला है।

आज ग्रहों की स्थिति

आज ग्रहों की स्थिति की बात करें तो सूर्य शुक्र और चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान हैं। गुरु और राहु मेष राशि में हैं। मंगल और बुध सिंह राशि में विराजमान हैं। केतु तुला राशि में हैं, वहीं कुंभ राशि में वक्री शनि गोचर कर रहा है। जानते हैं कि इन ग्रह नक्षत्रों की इस दशा का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष

इन जातकों को आज नकारात्मक सोच की वजह से अवसाद का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम रहेगी और व्यापार में बोझ बढ़ेगा। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है, भोलेनाथ को प्रणाम कर उनका जलाभिषेक करें।

वृषभ

इन जातकों की ऊर्जा का स्तर आज घटता बढ़ता रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक रहेगी व व्यवसाय मध्यम रहने वाला है। स्वास्थ्य की स्थिति बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है। नाक, कान, गले संबंधी रोग हो सकता हैं। सूर्य को जल्द चढ़ाएं।

मिथुन

यह जातक आज किसी तरह का रिस्क ना लें तो बेहतर होगा क्योंकि हानि की संभावना दिखाई दे रही है। लॉटरी, जुआ, सट्टा जैसी चीजों में निवेश हानिकारक हो सकता है। स्वास्थ्य वैसे तो ठीक है लेकिन आंख या मुंह में रोग उत्पन्न हो सकते हैं। व्यापार की स्थिति ठीक रहेगी। मां काली को प्रणाम करें।

कर्क

प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा और व्यापार भी ठीक-ठाक रहेगा। आज ऊर्जा थोड़ी कम महसूस होगी लेकिन शिवजी का जलाभिषेक करना शुभ होगा।

सिंह

इन लोगों के मन में आज खर्च की अधिकता के चलते परेशानी रहेगी। सर दर्द, नेत्र दर्द और मानसिक स्वास्थ्य की परेशानी हो सकती है। व्यापार की गति थोड़ी मध्यम रहेगी और प्रेम तथा संतान की स्थिति भी इसी तरह की चलने वाली है। भगवान विष्णु को प्रणाम करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।

कन्या

इन जातकों का मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है और व्यापार शुभ रहेगा। आय की स्थिति में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, शनि देव को प्रणाम करें।

तुला

इन जातकों को आज अपने पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। स्वास्थ्य, व्यापार, प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है। व्यापारिक क्षेत्र में किसी भी तरह का जोखिम न उठाएं, सूर्य देवता को जल चढ़ाएं।

वृश्चिक

इन जातकों को आज कार्य में विघ्न बाधा का सामना करना पड़ेगा। मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा तथा प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है। लाल वस्तु पास रखना शुभ रहेगा।

धनु

इन जातकों के आज दुर्घटना के योग दिखाई दे रहे हैं इसलिए वाहन धीरे चलाएं। शारीरिक परेशानी हो सकती है। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति मध्यम है। वाणी पर संयम रखें और शिवजी की आराधना करें।

मकर

इन जातकों की प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य और जीवनसाथी पर विशेष तौर पर ध्यान देना होगा। मां काली को प्रणाम करें।

कुंभ

आज इन जातकों के शत्रु एक्टिव रहने वाले हैं। यह पूरी तरह से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आखिर में जीत आपको ही मिलेगी। प्रेम, संतानो स्वास्थ्य और व्यापार की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है। हरी वस्तु पास रखना शुभ रहेगा।

मीन

इन जातकों के मन में भारीपन बना रहेगा। परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। प्रेम, संतान, व्यापार और स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है। किसी भी जरूरी निर्णय को लेने से पहले अच्छे से सोच समझ लें। भोलेनाथ को जल अवश्य चढ़ाएं।

(Disclaimer- यहां दी है जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इनके सत्य और सटीक होने का दावा नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News