Ratna Shastra: इन 3 राशियों की किस्मत बदल देता है चमत्कारी सनस्टोन, जीवन में लाता है खुशहाली

जीवन में अगर सुख, समृद्धि और खुशहाली चाहिए तो उसके लिए व्यक्ति को सूर्य ग्रह मजबूत करना पड़ता है। चलिए आज हम आपको एक चमत्कारी रत्न के बारे में बताते हैं।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: हर व्यक्ति का जीवन ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर निर्भर है। जीवन पर ग्रहों का शुभ प्रभाव पड़े इसके लिए हमेशा से ज्योतिष उपायों को अपनाया जाता रहा है। कई बार जब ग्रह विपरीत चाल चलने लगते हैं तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रहों की स्थिति को शुभ बनाने और इनके अशुभ प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष में कई रत्नों का उल्लेख दिया गया है।

हर व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का गहरा प्रभाव पड़ता है। सूर्य ग्रहों के राजा हैं और अगर उनकी स्थिति कमजोर हो जाए तो व्यक्ति कई तरह की परेशानियों का सामना करता है। आज हम आपको एक ऐसे प्रभावी रत्न के बारे में बताते हैं, जो सूर्य की स्थिति को मजबूत बनाने का काम करता है और व्यक्ति के जीवन में समृद्धि लाता है। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।