Lal Kitab Upay : इन उपायों से दूर करें जीवन की सभी परेशानियां, मिलेगा मेहनत का मनचाहा फल

Avatar
Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Upay : नया साल शुरू हो गया है और अभी भी आपको जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है या फिर मेहनत का मनचाहा फल प्राप्त नहीं हो रहा है और जीवन में निराशा बनी हुई है तो अब टेंशन मत लीजिए। लाल किताब में दिए गए कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपकी रूठी हुई किस्मत चमक जाएगी। जी हां लाल किताब में कुछ ऐसे विशेष उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में मनचाहा फल प्राप्त करने के साथ-साथ धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको लाल किताब के उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

इन उपायों को कर पाए परेशानियों से छुटकारा –

धर्म शास्त्रों के अनुसार लोगों को अपने पापों का फल इसी जन्म में मिलता है। लेकिन कुछ उपाय करके उन्हें खत्म किया जा सकता है। लाल किताब में से कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं जो मनुष्य के जीवन की परेशानियां खत्म करती है।

  • सबसे पहला उपाय है दान करना। दान करना सबसे बड़ा पुण्य माना जाता है। कहा जाता है समय-समय पर दान करने से धन दौलत की कमी कभी नहीं आती। वहीं जीवन में बनी रूकावट भी दूर होती है। इसलिए मनुष्य को मंदिर में या किसी गरीब को लाल रंग का कंबल दान करना चाहिए। इसका काफी ज्यादा लाभ माना गया है।
  • अगर जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां बनी हुई हैं तो लाल किताब का यह उपाय उसे दूर कर देगा। आपको परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए तांबे के गोल सिक्के में छेद करके उसमें लाल या सफेद रंग का धागा बांधना होगा और इसे गले में पहनना होगा। ऐसा करने से सारी परेशानियां जल्द खत्म होने
  • इसके अलावा घर में सुख समृद्धि के लिए आप सुबह शाम कपूर जलाएं। ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होती है और घर में सकारात्मकता बनने लगती है।
  • कहा जाता है देवी देवताओं का आशीर्वाद लेना सबसे ज्यादा फलदाई होता है। अगर आप किसी देवी देवता का आशीर्वाद लेना चाहते हैं तो पीपल, बरगद, नीम और केले के वृक्ष पर नियमित रूप से जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने लगेगी।
  • आप की मुश्किल से मुश्किल समस्या चांदी का गिलास भी दूर कर सकता है। जी हां चांदी का गिलास मैं रोजाना पानी पीने से मानसिक तनाव दूर होता है। साथ ही में तरक्की में बने रुकावट भी दूर होकर सफलता दिलाती है।
  • लाल किताब के एक उपाय में यह भी बताया गया है कि वास्तु दोष जीवन की सबसे बड़ी परेशानी होती है। इसे दूर करना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। अगर आपको भी वास्तु दोष का सामना करना पड़ रहा है तो सीढ़ियां टॉयलेट और मुख्य द्वार पर एक-एक कपूर की टिक्की रख दें। ऐसा करने से आपके घर में लड़ाई झगड़े भी नहीं होंगे और धन से जुड़ी समस्या भी दूर होंगी।

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News