वृषभ राशि के जातक को मिलेगी सफलता, मिथुन राशि के जातकों के बढ़ेंगे खर्चें, देखें 18 फरवरी का राशिफल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र का वह अंश माना जाता है जिसमें व्यक्ति के जन्म स्थान और समय के आधार पर यह बताया जाता है कि व्यक्ति का आने वाला जीवन कैसा रहेगा। इसी के साथ 18 फरवरी 2024, रविवार के दिन का राशिफल जानते हैं।

भावना चौबे
Published on -
Rashifal

Rashifal: राशिफल एक ज्योतिष अंश है, जो व्यक्ति की दिन कुंडली के आधार पर उसकी भविष्यवाणी करता है। जन्म कुंडली जन्म समय, जन्म स्थान और जन्मतिथि के आधार पर बनाई जाती है। राशिफल में व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी शामिल होती है जैसे स्वास्थ्य, प्रेम, करियर, आर्थिक स्थिति, शिक्षा आदि। 18 फरवरी 2024 रविवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों से बनने वाले वाशी योग, आनंददादी योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग का साथ मिलेगा। इसी के साथ चलिए आज यानी 18 फरवरी 2024, गुरुवार के दिन का राशिफल जानते हैं।

जानें कैसा रहेगा आज का दिन

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कामकाज में आपको थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप अपनी लगन और मेहनत से सफलता प्राप्त करेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों की समस्या हल होगी। मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है।

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपके प्रयासों की सराहना होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। व्यापार कर रहे हैं लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। चंद्रमा 12 वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे। आपको कामकाज में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में कुछ मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। चंद्रमा 11 वें भाव में रहेगा इसलिए लाभ बढ़ाने का प्रयास करें। लक्ष्मी नारायण योग बने से कारोबार में लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए मिलजुला रहेगा। चंद्रमा 10 वें भाव में रहेगा। व्यवसाय में उम्मीद से ज्यादा लाभ होने की संभावना है। किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। अपने चारों ओर प्यार और खुशी का आनंद लेने का प्रयास करें। बुजुर्गों की बातें सुनें, उनका सम्मान करें।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। चंद्रमा नवम भाव में रहेगा। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, नकारात्मक विचार भारी पड़ सकते हैं। परिवार में अगर किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो वह जल्द ही दूर हो जाएगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। चंद्रमा 8 वें भाव में होगा। किसी भी अनजान पर भरोसा करने से पहले सोचें। कड़ी मेहनत करें, सफलता देर से ही भली पर मिलेगी जरूर। लम्बे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। स्वास्थ का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। चंद्रमा सातवें भाव में होगा। मौज-मस्ती के लिए अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं। किसी बात को लेकर तनाव महसूस हो सकता है। हर काम में जल्दबाजी न करें काम बिगड़ सकता है।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे शारीरिक तनाव से राहत मिलेगी। खाने पीने में ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। अपने अंदर प्रेम और विश्वास बना रहेगा। किसी चुनौतीपूर्ण फैसले का सामना करना पड़ सकता है। व्यस्त जिंदगी में अपने परिवार और खुद के लिए थोड़ा समय निकालें। सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कुंभ राशि

आपके लिए आज का दिन शानदार रहेगा। आपके आसपास के लोग आपसे प्रश्न हो सकते हैं, आपको तारीफें मिल सकती है। किसी कार्यक्रम के चलते परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। अपने पार्टनर के साथ मन की बात करें। आपको कामकाज में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। कार्यस्थल पर प्रशंसा और सम्मान प्राप्त हो सकता है। निर्णय लेने में आपको कठिनाई आ सकती है। अधिक धन खर्च से बचें। कार्यस्थल पर आज काम करने में मन लगा रहेगा, कुछ चीजें आपका मनोबल बड़ा सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News