नौकरी की समस्या दूर करेंगे ये वास्तु टिप्स, करियर में मिलेगी सफलता

Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन की हर समस्या का समाधान अपने अंदर छुपाए हुए हैं। इसका सीधा संबंध सकारात्मक उर्जा से होता है, जिसके चलते वास्तु के उपाय व्यक्ति की सारी परेशानियों को दूर कर देते हैं। अगर आप अपनी नौकरी में तरक्की या किसी अन्य परेशानी का सामना कर रहे हैं तो वास्तुशास्त्र में इसका भी उपाय दिया गया है। कुछ उपायों के जरिए करियर में तरक्की और मनचाही नौकरी भी आसानी से पाई जा सकती है। आज हम आपको नौकरी से संबंधित कुछ वास्तु टिप्स बताते हैं जो पल भर में आपको समस्याओं से छुटकारा दिलवा देंगे।

नौकरी के लिए अपनाएं ये टिप्स

घर के मध्य को ब्रह्मा स्थान माना जाता है, जो ब्रहस्पति का भी निवास है। अगर ब्रहस्पति मजबूत होता है, तो व्यक्ति को जीवन में बहुत सफलता मिलती है। इसके लिए जरूरी है कि घर के मध्य स्थान को खाली रखा जाए, यहां पर कोई और समान ना रखें।

उत्तर दिशा भगवान कुबेर की कहलाती है। अगर आप नौकरी ना लगने की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको उत्तर दिशा की ओर आईना लगाना चाहिए। ये कांच इतना बड़ा हो कि इसमें आपका पूरा शरीर नजर आना चाहिए। इससे आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी।

जब भी आप नौकरी या परीक्षा के लिए घर से निकलते हैं गणपति जी का पूजन अवश्य करें। गजानन को सुपारी अर्पित करें और प्रसाद के रूप में इसे ग्रहण करें। वास्तु शास्त्र का ये उपाय बहुत ही खास माना जाता है।

पीला रंग भगवान विष्णु और ब्रहस्पति दोनों को ही प्रिय है। अपने शयन कक्ष में इस रंग का इस्तेमाल जरूर करें। दोनों देवताओं का आशीर्वाद मिलने से आपके नौकरी के रास्ते खुलेंगे।

वास्तु शास्त्र में लाल रंग को शुभ फल देने वाला बताया जाता है। जिस दिन आपकी परीक्षा या इंटरव्यू हो उस दिन लाल रंग के वस्त्र पहने या लाल रूमाल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इससे सफलता मिलने के द्वार खुलेंगे।

(Disclaimer यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News