Ratna Shastra: मानसिक तनाव दूर करता है ये जादुई रत्न, इसके प्रभाव से मिलने लगता है भाग्य का साथ

रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है। इसमें कई रत्नों का उल्लेख है, जो व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाते हैं।

Ratna Shastra

Ratna Shastra: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो किसी बात से परेशान ना हो। हर व्यक्ति किसी न किसी वजह से परेशान होता है। किसी को पैसों से जुड़ी समस्या होती है। कोई नौकरी या कारोबार में आ रही परेशानियों से परेशान रहता है, तो किसी को पारिवारिक कलह परेशान करती है। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जिसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सभी चीजों का जिक्र दिया गया।

व्यक्ति जब भी किसी परेशानी में आता है तो उसे ज्योतिष उपाय को अपनाने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष की महत्वपूर्ण शाखा रत्न शास्त्र में कई रत्नों का उल्लेख दिया गया है। अगर इन्हें राशि और लग्न के मुताबिक सही तरह से धारण कर लिया जाए तो व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानियों का समाधान हो जाता है। चलिए आज हम आपको एक ऐसे रत्न की जानकारी देते हैं, जो सूर्य का उपरत्न कहा जाता है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।