माता लक्ष्मी को प्रसन्न करता है ये चमत्कारी रत्न, होने लगती है धन की बरसात, मिलती है सफलता

हर व्यक्ति सुख समृद्धि, धन, वैभव और यश प्राप्त करना चाहता है। आज हम आपको माता लक्ष्मी से जुड़ा एक ऐसा रत्न बताते हैं। जो इन सभी चीजों को प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा।

ratna astrology

Ratna Astrology: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि, धन, दौलत और बरकत की कामना करता है। हालांकि, इन चीजों की प्राप्ति के लिए व्यक्ति को काफी मेहनत करना पड़ती है। लेकिन कई बार हमारी मेहनत उतना रंग नहीं लाती जितना सफल हम होना चाहते हैं। जब भी व्यक्ति परेशानी का सामना करता है तो वह अपनी किस्मत को दोष देने लगता है। लेकिन असल में कुंडली में विराजित ग्रह इस तरह की स्थिति का कारण बनते हैं।

धन, दौलत, सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य और मान सम्मान पाने के लिए माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बहुत जरूरी होता है। अगर आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ खास रत्न धारण किए जा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक रत्न के बारे में बताते हैं, जो आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करेगा।

स्फटिक है लाभकारी

हम जिस रत्न की बात कर रहे हैं वह स्फटिक है। दरअसल यह एक पारदर्शी पत्थर है, जो व्यक्ति की आर्थिक तंगी को दूर कर देता है। ऐसा कहा जाता है की माता लक्ष्मी से अपने कंठ में धारण करती हैं इसलिए इसे उनके कंठ का हार भी कहा जाता है।

कब करें धारण

अगर आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए स्फटिक धारण करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार और शुक्रवार का दिन काफी शुभ माना गया है। इसे पहनने से आपके अटके हुए काम पूरे होने लगेंगे। नौकरी और व्यापार में सफलता मिलने लगेगी और आर्थिक परेशानी कम हो जाएगी। आप अंगूठी और गले की माला दोनों धारण कर सकते हैं।

कैसे करें धारण

  • स्फटिक धारण करने से पहले इसे गंगा जल से अच्छी तरह से शुद्ध कर लें।
  • अब आपको इसे माता लक्ष्मी के सामने रखना होगा और देवी के मंत्र का जाप करना होगा।
  • इसे अच्छी तरह से अभिमंत्रित करने के बाद इसे धारण कर लें।

होंगे ये फायदे

  • जो व्यक्ति स्फटिक धारण करता है उसे आर्थिक रूप से सफलता की प्राप्ति होती है।
  • स्फटिक के प्रभाव से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और व्यक्ति को कभी धन की कमी का एहसास नहीं होता।
  • अगर आप सुख सुविधाओं से भरा हुआ जीवन जीना चाहते हैं तो स्फटिक की अंगूठी या माला पहनी जा सकती है।
  • अगर आपके परिवार में क्लेश हो रहा है, तो यह रत्न उसे दूर करने का काम करेगा।
  • इसे धारण करने से मानसिक परेशानी दूर हो जाती है।
  • ज्योतिष के मुताबिक अगर यह माला तिजोरी में रख दी जाए तो संपत्ति में वृद्धि होने लगती है। इसे आपको तिजोरी की दक्षिण दिशा में रखना होगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News