राहु के अशुभ प्रभावों से छुटकारा दिलाएगा ये खास रत्न, धारण करते समय इन नियमों का करें पालन

Diksha Bhanupriy
Published on -
gemstone

Gemstone: हर व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह मौजूद होते हैं, वह उसके जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। ग्रहों की शुभ स्थिति अच्छे तो अशुभ स्थिति बुरे परिणाम देती है। राहु एक ऐसा ग्रह है, जिसका बुरा असर व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव डालता है और उसके मन को अशांत बना देता है। व्यक्ति कोई भी काम करने के लिए जाता है तो उसे आत्मविश्वास की कमी महसूस होती है और लगातार असमंजस की स्थिति बनी रहती है।

रत्न शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसमें कई रत्नों का उल्लेख दिया गया है। जिन्हें अगर सही तरीके से धारण किया जाए तो राहु दोष से मुक्ति मिल सकती है। नियम के मुताबिक अगर आप इस रत्न को धारण करेंगे तो जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली का आगमन होगा और हर तरफ पॉजिटिविटी नजर आएगी चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।