Thursday Special: नौकरी में नहीं मिल रहा प्रमोशन? करें ये काम, खुल जायेगा भाग्य का द्वार

Thursday Special: गुरुवार को देव गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु का दिन माना जाता है। इनकी पूजा-अर्चना करने और गुरुवार का व्रत रखने से जीवन में शुभ फल प्राप्त होते हैं। गुरु स्तोत्र का पाठ गुरुवार के दिन पूजा में करना विशेष रूप से फलदायी होता है।

thursday

Thursday Special: सनातन धर्म में, सप्ताह के प्रत्येक दिन को किसी न किसी ग्रह या देवता को समर्पित किया गया है। गुरुवार को भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति का दिन माना जाता है। इनकी पूजा-अर्चना करने और गुरुवार का व्रत रखने से जीवन में शुभ फल प्राप्त होते हैं। गुरुवार का व्रत ज्ञान और शिक्षा की प्राप्ति के लिए शुभ माना जाता है। विवाह में बाधा आने पर या संतान प्राप्ति की इच्छा होने पर गुरुवार का व्रत रखना लाभदायी होता है। गुरुवार का व्रत रखने से धन-दौलत की प्राप्ति होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होने पर गुरुवार का व्रत रखने से ग्रहों की शांति होती है। नौकरी में तरक्की और व्यवसाय में सफलता के लिए गुरुवार का व्रत रखा जाता है। कुंडली में मजबूत गुरु ग्रह जीवन में खुशियों, समृद्धि और सफलता लाता है। गुरुवार का व्रत, यदि पूरे विधि-विधान से किया जाए, तो यह गुरु ग्रह को मजबूत करने का एक उत्तम तरीका है। अगर आप भी गुरु ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो आपको गुरुवार के दिन पूजा के साथ गुरु स्तोत्र का पाठ अवश्य करना चाहिए। गुरु स्तोत्र, जिसे गुरु गीता से 14 श्लोकों का संग्रह भी कहा जाता है, भगवान शिव और पार्वती के बीच गुरु की महिमा पर आधारित एक संवाद है। यह स्तोत्र गुरुवार के दिन पूजा के दौरान पाठ करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि यह दिन देव गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु को समर्पित होता है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।