Vastu Tips For Wealth: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जरूर रखें ये मूर्तियां, नहीं होगी पैसों की कमी

आज के समय में भला धनवान कौन नहीं बनना चाहता है। जिसके लिए लोग दिन रात एक करके मेहनत करते है। वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे नियम है जिनका पालन करने से आपके घर कभी धन की कमा नहीं होगी। आइए जानतें है।

Vastu Tips For Wealth: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र सबसे पुराना शास्त्र माना गया है। लोगों में इसका बहुत महत्व है। वहीं वास्तु शास्त्र में दिशाओं का सही होना महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में प्रत्येक वस्तु को सही दिशा में रखने से उसका लाभ उसे मिलता है। वैसे तो घर की सजावट के लिए आप सब कई तरह की मूर्तियां रखते होगें। यदि आप इन मूर्तियों को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखें तो आपके घर धन की कभी कमी नहीं होगी।

मां लक्ष्मी की मूर्ति

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। इसलिए सबसे घर उनकी पूजा भी होती है। वास्तु शास्त्र की बात करें तो इसमें उत्तर दिशा को बहुत ही शुभ बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिशा में देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में अगर आप भी धन की देवी मां लक्ष्मी की मूर्ति को घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रखते हैं, तो इससे आपको धन के लाभ होते है। घर में आर्थिक परेशानियां भी दूर होती हैं।

हंस के जोड़े

पति पत्नि के बीच अनबन ना हो उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल बीते इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ नियम हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हंस का जोड़े को रखना शुभ माना गया है। हंस के जोड़े की मूर्ति को आप अपने ड्राइंग रूम में रख सकते हैं। इस मूर्ति को रखने से आपको आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। साथ ही घर में हंस के जोड़े की मूर्ति रखने से वैवाहिक जीवन खुशहाल बीतता है।

पीतल की कामधेनु गाय

गाय हिंदू धर्म में पूजनीय मानी गयी है। लोग उसे मां का दर्जा देते है। उसकी पूजा भी करते है। वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार यदि आप अपने घर में पीतल की कामधेनु गाय की मूर्ति रखेंगे तो इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। आपके घर सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

कछुए की मूर्ति

सनातन धर्म में कछुए को भगवान विष्णु का ही रूप माना गया है। यही वजह है कि इसका विशेष महत्व है। यदि आप इसे घर में रखते है तो कछुए को घर की पूरब या उत्तर दिशा में रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के ड्राइंग रूम में धातु से बना कछुआ रखने से धन में वृद्धि होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News