Vastu Tips: घर में प्रवेश करने के दौरान नहीं देखना चाहिए इन चीजों को, मानी जाती है अशुभ, आर्थिक तंगी का करना पड़ सकता है सामना

Vastu Tips: क्या आपने कभी सोचा है कि घर में प्रवेश करते ही आपकी नजर किस चीज पर पड़ती है? क्या यह नकारात्मक ऊर्जा लाने वाली चीज है या सकारात्मक ऊर्जा लाने वाली? वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में प्रवेश करते ही नजर कुछ विशेष चीजों पर नहीं पड़नी चाहिए, क्योंकि इनसे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है।

vastu

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर में किस वस्तु को किस दिशा पर रखना चाहिए तक का वर्णन विस्तार में किया गया है। हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। जाने अनजाने में हमारे द्वारा की गई कुछ गलतियों की वजह से वास्तु दोष लग जाता है, जिस वजह से जीवन में तमाम प्रकार की परेशानियां आती है। वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए वास्तु शास्त्र के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करना बहुत जरूरी होता है। ऐसे ही कुछ नियमों का ध्यान घर में प्रवेश करने के दौरान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई चीज बताई गई है जिन्हें घर में प्रवेश करने के दौरान अगर देखा जाए तो सकारात्मक ऊर्जा मिलती है वहीं कुछ चीज ऐसी भी है जिन्हें घर में प्रवेश करने के दौरान देखा जाए तो नकारात्मक ऊर्जा मिलती है। इसी के चलते आज हम आपको विस्तार से बताएंगे कि घर में प्रवेश करने के दौरान कौन-कौन सी वस्तुओं को नहीं देखना चाहिए, तो चलिए जानते हैं।

घर में प्रवेश करने के दौरान किन चीजों पर पड़नी चाहिए नजर

1. कूड़ा-करकट: घर में प्रवेश करते ही यदि आपके सामने कूड़ा-करकट दिखाई दे, तो यह नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। इससे घर में धन-धान्य की कमी हो सकती है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।