बहुत रहस्यमय होती हैं इन तारीखों में जन्मीं महिलाएं, इन्हें समझना होता है मुश्किल

numerology

Numerology: अंक हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करते हैं। बात चाहे दैनिक दिनचर्या की करें या फिर भविष्य की हर जगह अंक काफी महत्व रखते हैं। व्यक्ति का व्यवहार कैसा है और वह अपने जीवन में जाकर आगे क्या करेगा यह सब जानने में भी अंकों का सहयोग लिया जाता है। जी हां, जिस तरह से ज्योतिष की 12 राशियां व्यक्ति के जीवन के बारे में बताती है। उस तरह से उसकी जन्मतिथि के अंक भी बहुत कुछ कहते हैं।

जन्मतिथि के अंकों की जोड़ से कुछ अंक प्राप्त होते हैं जो 1 से 9 तक होते हैं। अंक शास्त्र में इन्हें मूलांक कहा जाता है। इन सभी से किसी न किसी ग्रह का संबंध होता है जो व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालने का काम करता है। चलिए आज आपको मूलांक के आधार पर उन महिलाओं के बारे में बताते हैं जो रहस्यमय पत्नी होती हैं और इन्हें समझना मुश्किल काम है।

मूलांक 8

महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जिन लोगों का जन्म होता है उनका मूलांक 8 कहलाता है। जब आप इन तारीखों का जोड़ लगाएंगे तो आपको यही अंक प्राप्त होगा। चलिए इन जातकों के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानते हैं।

रहस्यमय होती हैं ये महिलाएं

मूलांक 8 की महिलाएं काफी रहस्यमय स्वभाव की होती हैं। जिन लोगों की पत्नी की जन्म तारीख का मूलांक आज निकलता है उन्हें समझ पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता। शनि ग्रह से संबंधित होने के कारण ये लड़कियां कब क्या कर रही हैं और सोचती हैं ये किसी को पता नहीं चलता।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • मूलांक 8 के जातकों के स्वभाव के बारे में बात करें तो यह बहुत आसानी से व्याकुल हो जाते हैं। किसी भी काम में यह पूरी तरह से अपना ध्यान नहीं लगा पाते हैं और इनका मन इधर-उधर जाता है।
  • यह एडवेंचर की काफी शौकीन होते हैं और अपने सामने आए हुए चुनौती भरे काम इन्हें काफी पसंद आते हैं।
  • यह हंसमुख स्वभाव के होते हैं और अक्सर मजाकिया अंदाज से खुद का और अपने आसपास के लोगों का मनोरंजन करते रहते हैं।
  • ये काफी महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं और इनमें किसी भी काम को बेहतरीन तरीके से पूरा करने की क्षमता होती है और यह लोगों का प्रतिनिधित्व भी अच्छी तरह करते हैं।
  • इन जातकों का अपने परिवार के साथ ठीक-ठाक संबंध होता है। पिता से रिश्ते की बात करें तो पिता से इनका रिश्ता बहुत मजबूत होता है।
  • मूलांक 8 के जातकों के बारे में यह कहा जाता है कि इनका अपने पिता के साथ खींचतान लेकिन प्रेम भरा रिश्ता होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News