विराट कोहली को पीछे छोड़, बाबर आजम ने बनाया नया रिकार्ड

27 वर्षीय कप्तान बाबर आजम एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी कुशल बल्लेबाजी से वन डे क्रिकेट मैंच मे सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में सबसे उपर अपना नाम दर्ज कराया है।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। 27 वर्षीय कप्तान बाबर आजम एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी कुशल बल्लेबाजी से वन डे क्रिकेट मैंच मे सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में सबसे उपर अपना नाम दर्ज कराया है। इस से पहले सबसे तेज एक हजार रन का रिकार्ड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज था।

यह भी पढ़ें – Car Discount Offer: कार खरीदने का देख रहे सपना तो इस महीने इन कारों पर मिलेगा आपको बंपर डिस्काउंट

वन डे क्रिकेट मे सबसे तेज हजार रन बनानें वाले टाॅप 5 कप्तान
नम्बर 5 पर है एलिस्टर कुक, इन्होंने 21 पारी में हजार रन बनाए थे।
नम्बर 4 पर केन विलियमसन इन्होंने 20 पारी में हजार रनों का लक्ष्य प्राप्त किया था।
नम्बर 3 एबी डी विलियर्स, डी विलियर्स ने हजार रन के लक्ष्य को 18 पारी में पूरा किया था।

यह भी पढ़ें – 7 साल बाद मिला मध्यप्रदेश को ये मुकाम, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पंजाब को किया ध्वस्त

नम्बर 2 पर है विराट कोहली, कोहली ने 17 पारी मे यह रिकार्ड बनाया था। नम्बर 1 पर है बाबर आजम, बाबर ने कुल 13 पारियों में हजार रन का टारगेट पूरा किया है। बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक लगाया है। सन् 2016 में बाबर ने एक के बाद एक तीन शतक कैरेबियन टीम के खिलाफ लगाए थे।

यह भी पढ़ें – समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता यही कहावत चरितार्थ होती दिखी

एैसे पूरा हुआ हजार रन का लक्ष्य – बाबर ने बतौर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मात्र 13 पारियों मे 1000 रन का लक्ष्य पूरा किया है। इसी के साथ बाबर आजम अब सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले कप्तान बन गए है। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 17 पारियों मे 1000 रन का रिकार्ड अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें – चीन ने किया भारत को सलाम, कहा हम भी चलेंगे भारत के नक्शे कदम पर

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पाकिस्तान टीम के कप्तान ने 103 रन बनाकर अपना 17 वाॅ शतक को पूरा किया है। बाबर की इस धुआंधार बल्लेबाजी की सहायता से पाकिस्तान टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपनी जीत दर्ज की है। अब पाकिस्तान टीम वन डे क्रिकेट की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर आगे है, वेस्ट इंडीज ने पाक टीम को 305 रन का लक्ष्य दिया था, जिसमें ओपनर आए शाय होप ने 305 रनों मे अपना बड़ा योगदान दिया एवं अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था।