डेविड वार्नर ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया था।

Shashank Baranwal
Published on -
David Warner

Most Half Centuries In T20I: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। जहां कंगारूओं ने 11 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं इस मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कमाल की पारी खेली और T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया कारनामा किया। जिसे पहले कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

वार्नर ने T20 क्रिकेट में 100 अर्धशतकीय पारी खेली

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 22 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया था। वहीं उन्होंने 36 गेंदों में 194.44 के स्ट्राइक रेट से 1 छक्का और 12 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 70 रन बनाए। वहीं इस अर्धशतकीय पारी से वार्नर ने T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले ये दुनिया के पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

वार्नर का ये रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल

डेविड वार्नर का ये 100वां अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच था। वहीं इस मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेल कर एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। वार्नर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के 100वें मुकाबले में 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दें साल 2017 में भारत के खिलाफ उन्होंने अपना 100वां वनडे मैच खेला था। जिसमें 124 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं 100वां टेस्ट मुकाबला साल 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। जहां वार्नर ने दोहरा शतक लगाया था।

T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ी

  • डेविड वार्नर- 100 अर्धशतक
  • विराट कोहली- 91 अर्धशतक
  • क्रिस गेल- 88 अर्धशतक
  • एरॉन फिंच- 77 अर्धशतक

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News