जय शाह को ACC अध्यक्ष पद पर बनाए रखने का निर्णय, एक साल के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की एनुअल जनरल मीटिंग में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए जय शाह ACC का चेयरमैन के पद पर एक साल के लिए और कार्यकाल बड़ा दिया गया है। इस मीटिंग के दौरान सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ है।

Rishabh Namdev
Published on -

Decision to retain Jay Shah as ACC President: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसमें तय हुआ है कि जय शाह को एक साल के लिए उनके चेयरमैन पद पर बनाए रखा जाएगा। यानी अब जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। जानकारी के अनुसार इस साल की मीटिंग इंडोनेशिया के बाली में आयोजित हुई थी और इस मीटिंग में जय शाह के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

1983 में स्थापित हुआ था ACC:

इस निर्णय के परिणामस्वरूप, जय शाह जो पिछले वर्ष बांग्लादेश के नजमुल हसन की जगह ACC के अध्यक्ष पद पर चयनित हुए थे, उन्हें अब एक साल के लिए और इस पद पर बनाए रखा गया है। आपको बता दें की ACC, जो 1983 में स्थापित हुआ था, एक महत्वपूर्ण एशियाई क्रिकेट संगठन है जिसका उद्देश्य एशिया में क्रिकेट को प्रोत्साहित करना है। इस संगठन को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा मान्यता प्राप्त है और इसमें वर्तमान में 25 देशों के सदस्य हैं।

एक से अधिक दिन की चर्चा के बाद यह निर्णय:

ACC की एनुअल जनरल मीटिंग इंडोनेशिया के बाली में आयोजित हुई थी और इसमें एक से अधिक दिन की चर्चा के बाद यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। इसमें उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से जय शाह के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ाने का समर्थन किया।

जय शाह ने 2021 में ACC के अध्यक्ष पद पर कार्य संभाला था और उनके नेतृत्व में ACC ने एशियाई क्रिकेट को और भी मजबूत किया है। इस निर्णय से ACC की स्थायिता और आर्थिक स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है, जो एशियाई क्रिकेट के विकास के लिए एक सकारात्मक कदम है।

 


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News