आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में कार्तिक ने लगाई लंबी छलांग, ईशान किशन टॉप 10 में शामिल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है

खेल,डेस्क रिपोर्ट। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने बल्ले से शानदार की बदौलत दिनेश कार्तिक को आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में बड़ा फायदा हुआ है। वो 108 पायदान की बड़ी छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गये, और अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक ने 5 मैच में 46 की औसत से 92 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 158.62 का था।

यह भी पढ़े…Gwalior जिला प्रशासन की अभिनव पहल

आपको बता दें कि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को भी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है और वो 7वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि ईशान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में दो अर्धशतक जड़े थे और उन्होंने 41 के औसत से कुल 206 रन बनाये थे। इस फॉर्म की बदौलत बायें हाथ के क्रिकेटर को बल्लेबाजों की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में एक पायदान के फायदा हुआ और वह छठे स्थान पर पहुंच गये हैं।

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में कार्तिक ने लगाई लंबी छलांग, ईशान किशन टॉप 10 में शामिल

यह भी पढ़े…पेंशनर्स के पेंशन पर आई बड़ी अपडेट, एरियर्स को रोल आउट करने की तैयारी, जल्द होगा भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है वहीं, दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान हैं। और किशन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में युजवेंद्र चहल ने सबसे लंबी छलांग लगायी है। इस भारतीय स्पिनर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान छह विकेट की बदौलत तीन पायदान के फायदे से 23वां स्थान हासिल किया।

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में कार्तिक ने लगाई लंबी छलांग, ईशान किशन टॉप 10 में शामिल

यह भी पढ़े…Maharashtra Political Crisis : बागी विधायकों ने बिगाड़ा खेल, त्यागपत्र देने को तैयार उद्धव, लगाई यह शर्त…

जोश हेजलवुड टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर) और श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा (छठे) दोनों एक एक पायदान के फायदे से शीर्ष 10 में पहुंच गये। रविंद्र जडेजा ने 385 रेटिंग अंक से टेस्ट आल राउंडर सूची में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। वह इस समय भारत के इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिये ब्रिटेन में हैं जो पिछले साल पांच मैचों की श्रृंखला का मैच है जो कोविड-19 के कारण पूरा नहीं हो सका था।

यह भी पढ़े…DHFL : आखिर किसने किया माल्या और नीरव मोदी से भी बड़ा बैंक फ्रॉड, कौन है वो?

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग अंक से दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (742) टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (830) गेंदबाजों की सूची में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच भी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते गेंदबाजों की सूची में चार पायदान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट गेंदबाजों की सूची में 901 रेटिंग अंक से शीर्ष पर हैं।