मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह ने आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेटो से किया अलविदा

23 साल लंबे सफर को हरभजन ने कहा ट्विटर पर लिखी यह बात

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारत के मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह ने आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेटो को अलविदा कह दिया है। अपने रिटायरमेंट का ऐलान हरभजन ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए किया। रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए हरभजन ने लिखा कि, ” हर अच्छी चीज को एक ना एक दिन खत्म होना पड़ता है, और आज मैं उस खेल को प्रणाम करता हूं जिसने मुझे मेरी जिंदगी में सब कुछ दिया, मैं हर उस शख्स का धन्यवाद देता हूं जिसने मेरे इस 23 साल के सफर को यादगार और खूबसूरत बनाया, मेरा आप सभी को तहे दिल से धन्यवाद”।

यह भी पढ़े…जल्द मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ! कर्मचारियों के हाथ आएगी बड़ी रकम, जानें नई अपडेट

1980 में जालंधर में जन्मे हरभजन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से की। अपने कैरियर में हरभजन ने कुल 103 टेस्ट मैच, 236 ओडीआई मैच, 28 इंटरनेशनल T20 मैच और 163 आईपीएल मैच खेले।

यह भी पढ़े…MP में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख की रिश्वत लेते CMO रंगेहाथों गिरफ्तार

2000 से 2005 के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में हरभजन और अनिल कुंबले की जोड़ी ने खूब कमाल किए। हरभजन इस दौरान टेस्ट मैच में भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने। क्रिकेट के अलावा चाहे सायमंड्स के साथ विवाद हो या श्रीसंत के साथ थप्पड़ कांड , हरभजन अपने गुस्सैल रवैया के लिए भी हमेशा खबरों में छाए रहे। 2011 वर्ल्ड कप के बाद टीम में नए स्पिनरों की एंट्री और हरभजन के खराब प्रदर्शन की वजह से वह कभी टीम के अंदर और कभी टीम के बाहर रहे। मशहूर फिल्म अभिनेत्री गीता बसरा साल 2015 में हरभजन ने शादी की। हरभजन ने अपना आखिरी टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ और आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में खेला। टीम MP breaking news हरभजन को आगे की जिंदगी के लिए शुभकामनाएं देती है।