IND vs ENG 2nd Test: भारत की इंग्लैंड पर 317 रनों की शानदार जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

इस जीत के साथ ही सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 की बराबरी कर ली है।

indvseng

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। पहले टेस्ट (test) में मिली हार के बाद भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत (india) की टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड (england) की टीम 164 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनकी तरफ से मोइन अली (moeen ali) ने सबसे अधिक 48 रन बनाए। जबकि रूट (root) ने 33 रनों की पारी खेली। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी इनिंग में अक्षर पटेल ने 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 53 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके साथ ही 482 रनों की पारी के जवाब में इंग्लैंड की टीम 164 रन पर सिमट गई। इसी के साथ पहले टेस्ट की हार का बदला लेते हुए भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीत लिया है।

बता दें कि 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 से 28 फरवरी को गुजरात के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ा था। भारत बनाम इंग्लैंड (ind vs eng) के दूसरे टेस्ट मैच (2nd test match) के तीसरे दिन चेन्नई में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारत अब तक इंग्लैंड पर 482 रन की बढ़त बना ली थी। विराट कोहली (virat kohli) और रविचंद्रन अश्विन (ravichandran ashwin) दमदार साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को पूरी तरह से इस खेल से बाहर रखा हुआ था।

दरअसल टी ब्रेक (tea break) पूरी तरह से भारत के नाम रहा। दूसरे मैच के तीसरे दिन जब भारत बल्लेबाजी करने उतरा तो शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि रविचंद्रन अश्विन शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 106 रन की नाबाद पारी खेली। जिसके दम पर भारत ने 9 विकेट खोकर 246 रन बना लिए। इसके साथ ही चाय काल तक भारत ने इंग्लैंड पर 441 रन की बढ़त रखी।

इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 65 गेंद में 50 रन पर बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने 2017 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहला पचासा लगाया है। वही सातवें विकेट के लिए विराट कोहली, रविचंद्रन के साथ साझेदारी कर रहे थे। विराट कोहली 62 रन बनाकर पवेलियन की ओर लौटें। साथ ही विराट शतक से भी चुके। बता दे कि विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगाया है।

Read More: शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार सेंसेक्स 52 हजार पार  

इससे पहले भारत की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा (67 रन) बनाकर आउट हो गए। दूसरी पारी में स्पिनर मोइन अली ने चार जबकि लीच ने 3 विकेट झटके। रोहित शर्मा (26), शुभमन और ऋषभ पंत (8) की दूसरी पारी में कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए।

गौरतलब हो कि दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 रन पर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में भारत में 9 विकेट खोकर 246 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही भारत में अब तक 441 रन की बढ़त ले ली है। जिसके बाद इंग्लैंड के हाथ से यह मैच पूरी तरह से बाहर निकल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here