टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ यह खिलाड़ी, जानें

Amit Sengar
Published on -

IND vs NZ T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका झटका लगा है भारत के ओपनिंग बैटर ऋतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह टीम इंडिया के 16 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा थे। उनकी जगह किसी भी प्लेयर को रिप्लेसमेंट के रूप में स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। उन्हें कलाई में चोट लगी है, जिसका ट्रीटमेंट कराने वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे।

यह मैच नहीं खेल पाए

बता दें कि ऋतुराज ने पिछला मैच रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए हैदराबाद के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने आठ रन और शून्य की पारी खेली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी मैच के बाद उन्होंने बीसीसीआई को कलाई में चोट की जानकारी दी। संयोग से यह दूसरी बार है जब ऋतुराज को कलाई में परेशानी हुई है। वह पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह की चोट के साथ टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। पिछले साल कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे में भी नहीं खेल पाए थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”