India Vs Australia : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से दी मात, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

India Vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जहाँ भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में वनडे सीरीज 1-2 से हार गया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को तीसरे वनडे में कंगारुओं ने 21 रन से हराया। टीम इंडिया घरेलू मैदान पर 26 सीरीज बाद किसी भी फॉर्मेट की बाइलेटरल सीरीज हारी है। इस दौरान भारतीय टीम ने 24 सीरीज जीती और 2 ड्रॉ खेली हैं।

भारतीय टीम चार साल बाद अपने घर में कोई वनडे सीरीज हारी है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई इसके जवाब में भारत ने अच्छी शुरुआत की थी और विराट कोहली के अर्धशतक के चलते मैच जीतने के करीब पहुंचा था, लेकिन अंत में भारत ने लगातार विकेट गंवाए और पूरी टीम 49.1 ओवर में 248 पर सिमट गई। कुलदीप आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज नाबाद रहे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”