India Vs Australia T20 : भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, 2-1 से जीती सीरीज

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। भारत और ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में खेला गया। जहाँ टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। अपने घरेलू मैदानों पर यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 साल बाद कोई टी-20 सीरीज जीत है।

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 186 रन बनाए। टिम डेविड ने 54 और कैमरून ग्रीन ने 52 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 69 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली 42 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”