IND vs NZ : न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से दी मात, सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई

India vs New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला गया। जहाँ न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर मैच भी जीत लिया है। बता दें कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 306 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत के लिए कप्तान शिखर धवन ने 77 गेंदों पर 72 रन बनाए। वहीं शुभमन गिल ने 65 गेंदों पर 50 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों पर 80 रन बनाए। इन तीनों खिलाड़ियों ने हाफ सेंचुरी जमाई। इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। मगर उमरान मलिक ने भारत के लिए दो विकेट झटके।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”