India Vs Sri Lanka : भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से दी शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

India Vs Sri Lanka : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया जहाँ भारत ने पहला मुकाबला 67 रन से जीत लिया। इस मैच श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था वहीं भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी और मैच 67 रन से हार गई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भी इस मैच में शतकीय पारी खेली। उन्होंने 88 गेंद में नाबाद 108 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी श्रीलंका के काम नहीं आई। वहीं, भारत के लिए उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पावरप्ले में दो विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका के लिए वापसी मुश्किल थी। निशांका एक छोर पर खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”