टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने उन्हें सर्वाधिक शतक के मामले में छोड़ा पीछे

केन विलियमसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 259 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 112 रन बनाए।

Shashank Baranwal
Published on -
Virat Kohli

Kane Williamson Overtakes Virat Kohli in Most Centuries: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला रविवार से शुरू हो गया है। जहां न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेलते हुए भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं उनके साथ ही न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का पहला शतक लगाया। उन्होंने 211 गेंदे खेलकर 1 छक्का और 13 चौकों की मदद से 118 रन बनाए।

विराट कोहली को छोड़ा पीछे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस दौरान केन विलियमसन ने 259 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 112 रन बनाए। वहीं इस शतकीय पारी से विलियमसन ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में शतक के मामले में पीछे छोड़ दिया है। बता दें विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक लगाए हैं। वहीं केन विलियमसन के टेस्ट क्रिकेट में इस शतकीय पारी से कुल 30 शतक हो गए हैं।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।