LSG vs PBKS Pitch Report: लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच आज होगा मुकाबला, मैच से पहले जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

LSG vs PBKS Pitch Report: आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला शनिवार 30 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

LSG vs PBKS Pitch Report: शनिवार 30 मार्च को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 11वां मुकाबला खेला जाएगा। जानकारी दे दें की यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) के बीच खेला जाना है। दरअसल दोनों टीमें अपना पिछला नहीं जीत सकी थी। ऐसे में दोनों टीम इस मैच में वापसी करने की फिराक में रहेगी।

हालांकि पंजाब की टीम ने अब तक दो मुकाबले में से एक में जीत हासिल की है। लेकिन लखनऊ की टीम अभी तक कोई मुकाबला नहीं जीत पाई है। वहीं आज पंजाब के लिए एक बड़ी चूनौती होगी। दरअसल यह मैच लखनऊ के मैदान में हो रहा है। ऐसे में पंजाब के लिया लखनऊ को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा।

दरअसल आईपीएल के इस सीजन में पंजाब टीम ने 2 में से एक मुकाबला जीतकर अंक तालिका में 5वें स्थान पर जगह बनाई हैं। दरअसल दिल्ली के खिलाफ जीतने के बाद बेंगलुरु के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जबकि लखनऊ की टीम की बात की जाए तो अंक तालिका में लखनऊ 10वें स्थान पर मौजूद है। दरअसल लखनऊ की टीम ने अभी एक ही मुकाबला खेला है जिसमें राजस्थान से उसे हार का सामना करना पड़ा था।

जानें आज के मैच की पिच रिपोर्ट:

आपको बता दें की लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम गेंदबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है। दरअसल इस स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। लेकिन शुरुआत में बल्लेबाज अच्छे रन बटोर सकते है, हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे मैच में स्पिनर्स का दबदबा शुरू हो जाएगा। जानकारी दें दें की पिछले आईपीएल की बात की जाए तो इस मैदान पर गेंदबाजों का ही बोलबाला दिखा है। वहीं मैदान का औसतन स्कोर 146 के आस-पास रहा है।

जानें आज की वेदर रिपोर्ट:

जानकारी के अनुसार आज होने वाले (LSG vs PBKS) मुकाबले में बारिश का कोई खतरा नजर नहीं आ रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो आज लखनऊ में बारिश होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। हालांकि मैच के समय लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News