कांटे की टक्कर में जीता दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान को एक विकेट से हराया

sa

Pakistan vs South Africa World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला गया। जहाँ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 270 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान टीम एक बार फिर से पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई। पाक के लिए सऊद शकील ने 52 और कप्तान बाबर आजम ने 50 रन बनाए। शादाब खान ने 43 और मोहम्मद रिजवान ने 41 रन का योगदान दिया। मोहम्मद नवाज ने 24, इफ्तिखार अहमद ने 21 और इमाम उल हक ने 12 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक नौ, मोहम्मद वसीम जूनियर सात और शाहीन अफरीदी दो रन बनाकर आउट हो गए। हारिस रऊफ खाता खोले बगैर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने चार और मार्को यानसेन ने तीन विकेट लिए। गेराल्ड कोएत्जे को दो और लुंगी एंगिडी को एक सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने 91 और डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। मार्को यानसन 20, हेनरिक क्लासन 12, रासी वान डर डसन 21, टेम्बा बावुमा 28, क्विंटन डी कॉक 24 और जेराल्ड कूट्जी 10 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ और उसामा मीर को 2-2 सफलताएं मिलीं। केशव महाराज 21 बॉल पर 7 और तबरेज शम्सी 6 बॉल पर 4 रन बनाकर नॉटआउट रहे। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए। हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम और उसामा मिर को दो-दो विकेट मिले।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम में दो बदलाव किए हैं। पहला दाएं हाथ के स्पिनर उसामा मीर की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और दूसरा तेज गेंदबाज हसन अली की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में शामिल किया गया है। हसन अली बुखार के कारण नहीं खेल रहे हैं। वहीं साउथ अफ्रीका ने तीन बदलाव किए हैं। रीजा हेंड्रिक्स, लिजार्ड विलियम्स और कगिसो रबाजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा, स्पिनर तबरेज शम्सी और तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की टीम में वापसी हुई है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वान डर डसन, ऐडन मार्करम, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी और जेराल्ड कूटजी।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), इमाम-उल-हक, अब्ब्दुलाह शफीक, मोहम्मद रिजवान, सउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News