विश्व कप में अफगानिस्तान ने पूरी की जीत की हैट्रिक, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

Afghanistan won 7 wickets

Sri Lanka Vs Afghanistan World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहाँ श्रीलंका ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 10 विकेट पर 241 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में तीसरी जीत हासिल की है।

अफगानिस्तान टीम के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई (73), रहमत शाह (62 रन), कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी (58 रन) और ओपनर इब्राहिम जादरान (39 रन) ने अहम पारियां खेलीं। उनसे पहले फजलहक फारूकी ने 4 और मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट झटके थे। वहीं अब अफगानिस्तान के 6 मैचों में 6 अंक हो चुके हैं और टीम सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। दूसरी ओर, श्रीलंका की टीम इस हार के बाद टॉप-4 की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। उनके पास 6 मैचों में 4 ही पॉइंट्स हैं।

श्रीलंकाई टीम के लिए किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली। टीम के लिए सबसे ज्यादा पथुम निसांका ने रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 और सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। अंत में तीक्ष्णा ने 29 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चार विकेट लिए। मुजीब उर रहमान को दो विकेट मिले। अजमतुल्लाह और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पिछले मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों टीमें इस लय को बरकरार रखने उतरी हैं। हारने वाली टीम के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो जाएगा।

श्रीलंका ने टीम में एक बदलाव किया है। टीम में कुसल परेरा की जगह दिमुथ करुणारत्ने को मौका मिला है। वहीं अफगानिस्तान ने टीम में एक बदलाव किया है। वहीं टीम में नूर अहमद की जगह फजलहक फारूकी की वापसी हुई है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News