Twitter ने MS Dhoni के अकाउंट से हटाया Blue Tick, ये है कारण

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट, Twitter ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिए गए ब्लू टिक (blue Tick) को हटा दिया है। ट्विटर ने अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है कि ऐसा क्यों हुआ है। हालांकि माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि MS Dhoni के ट्वीटर अकाउंट बहुत लंबे समय से निष्क्रिय है। धोनी (MSD) ने अपना आखिरी ट्वीट इसी साल जनवरी में किया था यानि करीब सात महीने पहले धोनी ने ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया था।

Twitter द्वारा ब्लू टिक ट्विटर पर सत्यापित खातों को दिया जाता है जो सरकार, समाचार, मनोरंजन या अन्य निर्दिष्ट श्रेणी में उल्लेखनीय होते हैं। इसके साथ ही ब्लू टिक को पाने के लिए व्यक्ति का खाता प्रामाणिक, उल्लेखनीय और सक्रिय होना चाहिए।

Read More: पीएम मोदी ने भारतीय महिला हॉकी टीम को किया फोन, बात करते हुए रो पड़ीं खिलाड़ी

बता दें कि इससे पहले Twitter ने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu), RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के Account से भी ब्लूटिक (Blur Tick) को हटा दिया था। हालांकि इसका कारण देते हुए स्पष्ट किया था कि कई दिनों से खाते पर सक्रियता ना देखने की वजह से ऐसा किया गया था। वही उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh Dhoni) के ट्विटर अकाउंट को Verify कर दिया जाएगा। वहीं फिलहाल अभी की स्थिति देखकर महेंद्र सिंह धोनी के फैन Twitter पर खासी नाराजगी जता रहे हैं।

15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, धोनी अब केवल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं और सितंबर में UAE के IPL के फिर से शुरू होने पर वापस एक्शन में आ जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे।

IPL 2021 में मुंबई इंडियंस 19 सितंबर को CSK के साथ भिड़ेगी। लीग चरण का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। जबकि एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा। दुबई इस साल 15 अक्टूबर को IPL 2021 के फाइनल की मेजबानी करेगा।

Twitter ने MS Dhoni के अकाउंट से हटाया Blue Tick, ये है कारण