रविचंद्रन अश्विन की शतकीय पारी की मदद से भारत की पहली पारी 376 पर हुई खत्म, बांग्लादेश ने 45 रन के स्कोर पर गवाए 5 विकेट

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 376 पर ऑलआउट हो गई है। वहीं बांग्लादेश ने बैटिंग करते हुए अपने 3 विकेट गवा दिए हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 376 रन बनाकर समाप्त की है। दरअसल शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन, भारत ने 339/6 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। वहीं टीम को अपनी पारी को आगे बढ़ाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल टीम ने आज सिर्फ 37 रन और जोड़े, जबकि अपने बचे हुए चार विकेट खो दिए।

दरअसल बांग्लादेश की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए तस्कीन अहमद ने तीन विकेट लिए। वहीं भारतीय टीम की और से इस पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि रवींद्र जडेजा ने भी 86 रन का मजबूत योगदान दिया। हालांकि, आज के दिन रविंद्र जडेजा कोई रन नहीं बना सके और तस्कीन ने उनकी पारी इस शानदार पारी काअंत किया।

भारत की पहली पारी रही शानदार: स्कोर – 376/10

जानकारी के अनुसार भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो इसमें रविचंद्र अश्विन की शतकीय पारी ने टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुँचाने में मदद की। लेकिन जैसे ही अश्विन आउट हुए, भारत की पारी की गति एक दम धीमी पड़ गई। हालांकि आकाश दीप ने आक्रमक रूप में 17 रन और जसप्रीत बुमराह ने 7 रन का योगदान दिया लेकिन बांग्लादेश की और से हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए, जबकि मेहदी हसन मिराज ने भी एक विकेट महत्वपूर्ण विकेट लिया।

बांग्लादेश की पहली पारी की खराब शुरुआत – स्कोर 22/3

वहीं बांग्लादेश की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही है। जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश ने अपने पहले सत्र में ही 22 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। हालांकि अभी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो क्रीज पर जमे हुए हैं, जबकि इससे पहले मोमिनुल हक बिना रन बनाए और जाकिर हसन ने 3 रन बनाकर पवेलियन की और लौट गए। वहीं दोनों बल्लेबाजों को आकाश दीप ने बोल्ड किया है।

इसके साथ ही, जसप्रीत बुमराह ने भी पहले ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को 2 रन पर बोल्ड करके बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को और भी कमजोर कर दिया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News