WPL Auction : महिला IPL के मेगा ऑक्‍शन में स्मृति मंधाना बिकीं सबसे महंगी खिलाड़ी, कौन कितने में बिका देखें पूरी लिस्ट

WPL Auction 2023 : आईपीएल की तर्ज पर पहली बार होने जा रही विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में चल रहे ऑक्शन की शुरुआत स्मृति मंधाना के नाम से हुई है। उन्हें बेंगलुरु ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा है। पहले सेट और दूसरे सेट व तीसरे सेट और चौथे सेट, पांचवे सेट की नीलामी हो चुकी है।

अंतिम सेट में 8 खिलाड़ियों पर बोली लगी। इसमें से 5 अनसोल्ड रहीं। विकेटकीपर्स के इस सेट में रिचा घोष को RCB ने 1.9 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा। जबकि यस्तिका भाटिया पर मुंबई ने सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रुपए की बोली लगाई। वहीं, एलीसा हिली 70 लाख रुपए में यूपी की टीम से जुड़ीं। इस सेट की अनसोल्ड खिलाड़ियों में बेर्नाडीना बेजूडेनहॉट, तानिया भाटिया, एमी जोन्स, अनुष्का संजीवनी और सुष्मा वर्मा के नाम हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”