BGauss D15:भारत में लॉन्च हुआ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत, डिजाइन और फीचर्स  

BGauss ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर BGauss D15 को भारत में लॉन्च कर दिया है। स्कूटर के लुक तो काफी अच्छे है और कंपनी ने स्कूटर की डिज़ाइनिंग भी काफी अच्छे से की है।

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। BGauss ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर BGauss D15 को भारत में लॉन्च कर दिया है। स्कूटर के लुक तो काफी अच्छे है और कंपनी ने स्कूटर की डिज़ाइनिंग भी काफी अच्छे से की है। लेकिन यह कैसा होगा इसका पता समय से साथ ही चलेगा। कंपनी के मुताबिक इसमें एंब्रॉयडरी और ड्यूरेबिलिटी के लिए फुल मेटल बॉडी दी गई है। स्कूटर के आगे एक गोल हेडलाइट देखी जा सकती है। साथ ही स्कूटर में एक कॉम्पैक्ट फ्रंट एप्रन और लगभग फ्लैट साइड पैनल और एक रेट्रो-ईश डिज़ाइन भी ग्राहक देख सकते हैं। इसके पहियें 16 इंच के है और इनकी ब्रेकिंग ड्यूटी सीबीएस के साथ दोनों हेड्स पर ड्रम ब्रेक द्वारा कंट्रोल होगी।

यह भी पढ़े…  पैकेट में बंद ब्रेड के फायदे और नुकसान, जाने ब्रेड से बने टेस्टी कलाकंद की रेसिपी 

इसके दो वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे: D15i और D15Pro। इतनी ही नहीं स्कूटर में अन्य फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इस टू व्हीलर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, फर्मवेयर अपडेट, नेविगेशन और अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध है। BGauss D15 तीन मोड है:इको, स्पोर्ट और रिवर्स। बात इसके मोटर की करें तो यह हब माउंटेड 3.1kW PMSM मोटर पर चलेगा जो 110Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़े…  Whatsapp ला रहा है नई अपडेट, चुपके से ग्रुप छोड़ पाएंगे यूजर्स, नहीं लगेगी किसी को खबर, जाने डीटेल   

BGauss D15i वैरिएंट में IP67 रेटेड, रिमूवेबल, 3.2kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 100% चार्ज करने में 5 घंटे 30 मिनट का समय लेता है, जबकि 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 4 घंटे लग सकते हैं। यह वेरिएन्ट 115 km की रेंज पर चलेगा। तो वहीं BGauss D15 Pro वैरिएंट में D15i के समान लिथियम-आयन बैटरी है, समान चार्जिंग समय के साथ, इस वेरिएन्ट में एक सेकन्डेरी VRLA बैटरी भी उपलब्ध है। अब बात कीमत की रही तो BGauss D15i की कीमत 1 लाख रुपये है, तो दूसरे वेरिएन्ट D15 Pro की कीमत 1.15 लाख रुपये है।