Whatsapp ला रहा है नई अपडेट, चुपके से ग्रुप छोड़ पाएंगे यूजर्स, नहीं लगेगी किसी को खबर, जाने डीटेल   

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Whatsapp नए-नए अपडेट लाता रहता है। इस बार भी मेटा Whatsapp के लिए नए फीचर्स ला रहा है। फिलहाल, Whatsapp में ग्रुप छोड़ने पर सभी मेम्बर को नोटिफिकेशन मिल जाता है और सबको पता भी चल जाता है। लेकिन अब इससे जुड़ा नया फीचर्स जल्द ही आ रहा है, इस नए फीचर के जरिए ग्रुप के मेम्बर बिना किसी मैसेज और नोटिफिकेशन के ग्रुप छोड़ पाएंगे। अक्सर देखा जाता है की ग्रुप के मेम्बर ग्रुप को छोड़ने से पहले कई बार सोचते हैं क्योंकि उनका ऐसे करने से सभी को पता चल सकता है, लेकिन इस अपडेट के बाड मेम्बर को इन परेशानियों से गुजरना होगा।

यह भी पढ़े…  पीएम नरेंद्र मोदी ने की 6G की घोषणा, जल्द शुरू होगी भारत में 5G सर्विस, जाने कब शुरू होगी सुविधा

Whatsapp ने हाल ही में Whatsapp बेटा ट्रैकर WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिससे यह अंदाज लगाया जा रहा है की फिलहाल कंपनी Silent Exit के फीचर पर रहा है। यदि यह नया अपडेट लागू होता है तो ग्रुप मेम्बर के ग्रुप छोड़ने की जानकारी सिर्फ ग्रुप ऐड्मिन और यूजर को मिलेगी। जिसका मतलब यह की ग्रुप के मेम्बर को यह पता नहीं चल पाएगा की किसने ग्रुप छोड़ा है। जब भी यूजर्स को ऐसा लगेगा की उनके फायदे के लिए ग्रुप में कुछ नहीं या फिर यदि उन्हे कोई परेशानी होती है वो बिना किसी को परेशान किए ग्रुप लीव कर सकते है। सूत्रों की माने तो यह फीचर एंड्रॉयड और ios दोनों ही सिस्टम पर उपलब्ध होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"