Tata Motors का भारत के लिए बड़ा प्लान! 2026 तक 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल से उठा सकता है पर्दा   

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में भारतीय प्रसिद्ध ऑटोमोबाईल कंपनी Tata Motors ने अपने दो इलेक्ट्रिक कार पर से पर्दा हटा दिया है, जो हैं: Curvv और Avinya। यदि कंपनी की माने तो यह कार Tesla को टक्कर दे सकते हैं। जब से टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक कार की जानकारी शेयर की है, तब से सुर्खियों में बना रहता है। सूत्रों की माने तो 2026 तक टाटा मोटर्स भारत में करीब 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल पर से पर्दा उठा सकती है, हालांकि इस बारे में फिलहाल कुछ अधिक नहीं कहा जा सकता है।

यह भी पढ़े… Maruti की इन कारों पर मिल रहा है शानदार डिस्काउंट, हजारों रुपये का होगा फायदा

इससे पहले यह खबर भी सामने आई थी टाटा मोटर्स 2030 तक अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV भी ला सकती है। सूत्रों के मुताबिक अब तक कंपनी ने चार इलेक्ट्रिक व्हीकल के नाम को भी रजिस्टर कर लिया है: Styzor, Bovita, Auroar, और Xiomara, हालांकि इन व्हीकल के बारे में समय ही बताएगा। तीन सालों के अंदर Curvv और Avinya भी ऑटोमोबाईल इंडस्ट्री में धांसू एंट्री मार सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"